एक बायोडेटा (सीवी) बनाना अच्छा है अक्सर नौकरी चाहने वालों के लिए सबसे कठिन चुनौती है। एचआर
टीम या उनके समय की आम तौर पर perkerut काम कर लेता है केवल कुछ ही सेकंड
पसंद "हाँ" या "नहीं" के ढेर में CVmu दर्ज करने के लिए। चिंता मत करो! यहाँ आप के लिए शीर्ष 10 युक्तियाँ उनके ध्यान आकर्षित किया है और साक्षात्कार चरण के लिए आगे बढ़ना कर रहे हैं!यह असली रखने!
सीवी दो से अधिक पृष्ठों, कागज आकार A4 नहीं किया जाता है तो। यह केवल प्रत्येक सीवी को पढ़ने के लिए के बारे में 8 सेकंड लेता है। आप नहीं चाहते हैं, तो तुम्हारा ढेर "नहीं" तो वहाँ कभी अपने जीवन की पूरी कहानी नहीं लिख सकता हूँ पर खत्म होता है। , को सूत्री CVmu बनाएं साक्षात्कार के दौरान कहानी विवरण बचाने के लिए।एकाधिक संस्करणों बनाएं
सीवी पूरा हो चुका है, भर्ती कर रहे हैं कि सभी कंपनियों में फैल शुरू! वाह, कुछ जरूरी बात याद आ रही है। अक्सर आप एक ही सीवी प्रारूप के साथ विभिन्न कंपनियों के लिए लागू होते हैं। आप हो जाएगा कि एक नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं प्रत्येक स्थिति के लिए सीवी को संशोधित करने के लिए समय लेने के लिए प्रयास करें। कंपनी के कौशल पर शोध करो और perekerut टीम पर प्रकाश डाला जाना चाहिए क्या अच्छी तरह से जानते हैं। बाकी है कि वे निश्चित रूप से अपने प्रयासों की सराहना करेंगे आश्वासन दिया।व्यक्तिगत बयान जोड़ें
आवेदन करते हैं, नियोक्ताओं अपने प्रोफ़ाइल और अपने काम के अनुभव पर ही नहीं लग रहे। यह आप पद के लिए सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार क्यों कर रहे हैं आप भी समझा कुछ व्यक्तिगत बयान को जोड़ने में मदद करता है। तुम तो सीवी से जुड़ा हुआ है कि अपने अनुभव सूची में जोड़ सकते हैं।सभी कौशल लिखें
आप सभी क्षमताओं के बारे में उन्हें बताने के लिए दो पृष्ठों की A4mu बनाती हैं। वे करने वाली बात है क्योंकि बस, यह आप सिर्फ बेपरवाह लिखने मतलब नहीं है। इस समय आप अपने आप को क्षमताओं बेच रहे हैं कि याद रखें। , तो आप कभी भी भाग लिया पाठ्यक्रम लिखें पुरस्कार कभी आप कर सकते हैं,
इस तरह के संचार, टीम वर्क, या कभी एक परियोजना के प्रबंधन के रूप में नरम
कौशल का विकास।
हमेशा-अप करने की तारीख
तुम हमेशा आप एक नौकरी के लिए आवेदन नहीं कर रहे हैं, तब भी जब CVmu अद्यतन करना चाहिए। जब भी अपने कैरियर के दौरान होता है कि एक महत्वपूर्ण उपलब्धि या चीजों
को भूल जाते हैं, के रूप में नहीं तो सीधे जोड़ने के लिए और दुकान नवीकरण
नहीं है।
खोजशब्दों कभी
नियोक्ताओं
CVmu देख सकते हैं और लेखन, व्याकरण, या उचित नहीं है कि विराम चिह्न में
वर्तनी त्रुटियों देखते हैं, आप साक्षात्कार चरण के लिए क्वालीफाई करेंगी
आशा करते हैं। अनिश्चित हैं, तो CVmu लिखित रूप में इन्डोनेशियाई का उपयोग करें। या फिर आप सही है लिखने के लिए तय है कि अधिक योग्य किसी से पूछना।सच बताओ
CVmu में गलत जानकारी लिखने कभी नहीं। CVmu अच्छी और शांत लग रही हो तो झूठ बोलना बंद। वे पृष्ठभूमि और अपने संदर्भों की जांच करने के लिए शुरू करते हैं तो आपको जल्द ही समस्याओं का सामना करेंगे। आप
परीक्षण से गुजरना और साक्षात्कार आप CV पर / अनुभव को जानने का दावा है
कि चीजों के सवाल का जवाब नहीं कर सकते हैं जब बहुत अजीब होगा। सिर्फ ईमानदार होना।संख्या बजाना
इस चाल सीवी जांच प्रक्रिया के माध्यम में memudahkanmu जाएगा। काम के इतिहास लेखन, बस आप बिक्री बढ़ाने के लिए सक्षम हैं, का कहना है कि नहीं है; आप 6 महीने की अवधि में 70% से बिक्री में वृद्धि करने में सक्षम हैं कि लिखें। अभी भी पिछले बिंदुओं पर विचार करते हुए बड़ी संख्या में निश्चित रूप से, और अधिक आकर्षक हो जाएगा।यह सुंदर बनाओ
हम दृश्य जहां सब कुछ है एक ऐसी दुनिया में रहते हैं। यह भी CVmu करने के लिए लागू होता है। सीवी
की उपस्थिति सुशोभित अंक का उपयोग करें और वाक्य एक संक्षिप्त प्रवास के
लिए प्रयोग किया जाता सुनिश्चित करने के लिए अपने समय में से कुछ खर्च करते
हैं। पढ़ने के लिए यह आसान बनाने के लिए श्रेणियों के बीच प्रत्येक दूरी दीजिए। उपयोग किनारे लाइनों रंग हैं, लेकिन ज़्यादा नहीं है। आप इंटरनेट पर प्रेरणा विभिन्न सीवी टेम्पलेट्स पा सकते हैं।खोजशब्दों का प्रयोग करें
आप ऑनलाइन भर्ती के माध्यम से एक सीवी अपलोड करते हैं, कीवर्ड के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। कार्यालय और क्षेत्र का काम के नाम लेखन खोज इंजन ढेर में से हजारों की CVmu ऊपर लाने में मदद मिलेगी। एसईओ (खोज इंजन अनुकूलन) का लाभ लेने के लिए या ऑनलाइन खोज करते हैं और
आप आप आवेदन कर रहे हैं स्थिति का नाम दर्ज है, जब बार-बार उल्लेख कर रहे
हैं कि कीवर्ड के कुछ देखते हैं।
अब वह लेखन बायोडेटा में मदद कर सकता है कि कुछ सरल उपाय है कि। सीवी भी अच्छी तरह से अपने आप का प्रतिनिधित्व करेंगे जो या तो। गुड लक!
Tuesday, December 16, 2014
आठ आसान सजा युक्तियाँ काम अंतरिक्ष पता करने की जरूरत
अपने कार्यक्षेत्र में घर से दूर एक जगह है। हालांकि,
अगर आप बाजार में हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, जहां एक
महत्वपूर्ण स्थान है, नए व्यापार के अवसरों की खोज, और सपने को साकार। इस जगह को भी प्रतिनिधित्व का हिस्सा है
कंपनी / संगठन आप। अच्छा काम करने की जगह आम तौर पर घर आराम का एक स्पर्श जोड़कर पेशेवर व्यापार छवि के बीच एक संतुलन होना होगा। यहाँ हम आपको सफलता के लिए कैरियर कदम सरल करने के लिए आवेदन कर सकते हैं कि इस बारे में 8 महत्वपूर्ण सुझावों को कवर किया जाएगा।सबसे पहले छापें
अपने कार्यालय में आने के लिए पहली बार के लिए एक आगंतुक के रूप में अपने आप को डाल: अपने कार्यालय आप काम करते हैं, जहां कंपनी का प्रतीक है? अपने काम की जगह एक सकारात्मक छवि को दर्शाया गया है? या स्वस्थ और सक्रिय है कि एक व्यापार का वर्णन? आगंतुकों और उनके सहयोगियों के लिए एक आरामदायक अंतरिक्ष काम को वर्णन कर रहे हैं? यह साफ है, यह भी बाहर प्रवेश द्वार कार्यक्षेत्र नोट? प्रतीक्षालय पहले से ही पहली धारणा सही दे रहा है? आसानी से सुलभ? अपने कमरे साफ रहता रखने के लिए एक सप्ताह में कुछ मिनट खर्च करते हैं, पेंट दीवारों नए संयंत्रों को खरीदने या बदलने के लिए अपने वेतन के एक हिस्से का निवेश करने में संकोच नहीं करते। छवियों आप प्रदर्शित करना चाहते हैं छवि के अनुसार प्रदर्शित कर रहे हैं सुनिश्चित करें।रंग का स्पर्श देने
रंग हैं तटस्थ आमतौर पर इस तरह के बैंकिंग और सरकार रूढ़िवादी के रूप में काम के कुछ प्रकार के लिए उपयुक्त है। काम के इस प्रकार फोटोग्राफी और ग्राफिक डिजाइन की तरह, और अधिक रचनात्मक है के लिए, आप रंगों गर्म और हंसमुख हैं का उपयोग कर सकते हैं। रंग की एक चयन करें और अपने कार्यालय में ही सजा। समान रूप से महत्वपूर्ण है, तुम कैसे सजावट का काम अंतरिक्ष में ब्रांडिंग कंपनियों के साथ गठबंधन करने में सक्षम हैं। कंपनी का नाम और लोगो डाल दिया है, और एक विशेष उपयोगकर्ता अपने कार्यालय के बाहर एक हस्ताक्षर डाल करने के लिए अनुमति देने के लिए तय करना होगा कि कोने पर विचार करें। इस तरह के एक व्यापार लोगो और रंग के रंग जोड़ने के रूप में समस्याओं तुच्छ लग सकता है, लेकिन यह ग्राहक / ग्राहक आते हैं, जब एक मजबूत मनोवैज्ञानिक प्रभाव है करने में सक्षम है।एक अधिक कुशल फर्नीचर के लिए विकल्प खोजने
फर्नीचर खुदरा / यूनिट खरीदने के बजाय प्रति सेट सीधे खरीदने पर विचार करें। आप अधिक विकल्प खरीदने के लिए मिल जाएगा (और कोई भी गौर नहीं होगा) कि एक ही मॉडल और रंग के लिए अलग से क्रय करके। एक और टिप यह एक किफायती मूल्य पर अच्छी गुणवत्ता मिल जाएगा क्योंकि अचल संपत्ति के लिए फर्नीचर के विक्रेता को खरीदने के लिए कोशिश कर रहा है।
कार्यक्षेत्र गन्दा के लिए नहीं कहा
दस्तावेजों की एक बॉक्स, इस्तेमाल नहीं किया दस्तावेजों, आदि: समय के साथ, अपने कार्यालय में जल्द ही कागज के ढेर के पहाड़ों से भर जाएगा अक्सर हम वहाँ जल्द ही व्यवस्था है, लेकिन शायद ही कभी वास्तव में किया जाएगा। यह आप अपनी जगह में कचरा डालने के लिए कुछ ही मिनटों के समय लेने के लिए समय है। दस्तावेज़ बक्से से शुरू, यह diguakan नहीं है, तो कचरे के निपटान के पीठ और तुरंत छँटाई, कागज के ढेर। कार्यक्षेत्र स्वच्छ और आप और अधिक प्रेरित और बेहतर संगठित कर देगा साफ।
स्थानिक कार्य
विशिष्ट कार्य गतिविधि के लिए कार्यात्मक है कि एक कमरे डिजाइन। एक ही स्थान पर फाइल और रिकॉर्ड को बचाने; दूसरी तरफ कापियर, प्रिंट, और स्कैनर जगह है। जब जरूरत को नवीनीकृत, कार्यालय स्टेशनरी के लिए कुछ भंडारण सेट करें। आप कर्मचारियों / नए कर्मचारी है, तो नए उपकरणों वही कर रहे हैं खरीदने के लिए बिना अपनी डेस्क पर सभी आवश्यक उपकरण तैयार करते हैं।पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था
सजाने का ध्यान केंद्रित हो गया है कि लेआउट और कार्यालय के फर्नीचर की नियुक्ति, इतना ही कमरे में प्रकाश व्यवस्था के बारे में मत भूलना। दौरा प्राप्त और सहयोगियों के साथ संवाद, बल्कि अपने व्यक्तिगत गोपनीयता की रक्षा करने के लिए सक्षम होने के लिए इस्तेमाल किया जब कार्य क्षेत्र के लिए एक सुविधाजनक स्थान पर है सुनिश्चित करें। मुख्य फ्लोरोसेंट रोशनी के अलावा, आप काम रोशनी या लैंप छोटे होते हैं, जैसे अप्रत्यक्ष रोशनी जोड़ सकते हैं। इसके अलावा दिन के दौरान आप कार्यक्षेत्र पर सूर्य के प्रकाश के सबसे बनाने के लिए सुनिश्चित करें कि।स्थानीय कलाकारों
अपने कार्यालय में अपने काम का प्रदर्शन करने के लिए कला-पेंटिंग की समुदाय की संभावित गले लगाने के लिए स्थानीय कलाकारों उपयोग पर विचार करें। काम अंतरिक्ष में रंग की कलात्मक स्पर्श भी कलाकारों ग्राहक द्वारा देखा जा सकता है कि एक प्रदर्शन के स्थान देता है। अन्य लाभ आप दर्शकों के लिए एक विपणन माध्यम के रूप में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।समस्या एर्गोनोमिक्स कम मत समझना
ergonomic डिजाइन लागत की बात है, लेकिन यह भी भविष्य में लागत को कम कर सकता है कि एक निवेश ही नहीं है। क्या तुम नहीं करने की हिम्मत है, और कर्मचारियों जिससे उत्पादकता को कम करने, दर्द, आंख तनाव वापस अनुभव। कीबोर्ड, मॉनिटर और अन्य कार्यालय उपकरण की नियुक्ति में अनुसंधान के क्षेत्र में विशेषज्ञ हैं, जो ergonomics के डिजाइनरों का प्रयोग करें। सिर्फ एक बेहतर काम कर रहे जलवायु और उत्पादक बनाने के लिए काम में अपनी गुणवत्ता, आराम की जाँच के बिना अधिक किफायती फर्नीचर खरीद मत करो।
अपने जीवन का आधा वहां किया जाता है क्योंकि अपने दूसरे घर के रूप में कार्यक्षेत्र बनाओ। उम्मीद है कि उपरोक्त सुझावों का एक आरामदायक और सुरक्षित काम बनाने में मदद कर सकते हैं।
कंपनी / संगठन आप। अच्छा काम करने की जगह आम तौर पर घर आराम का एक स्पर्श जोड़कर पेशेवर व्यापार छवि के बीच एक संतुलन होना होगा। यहाँ हम आपको सफलता के लिए कैरियर कदम सरल करने के लिए आवेदन कर सकते हैं कि इस बारे में 8 महत्वपूर्ण सुझावों को कवर किया जाएगा।सबसे पहले छापें
अपने कार्यालय में आने के लिए पहली बार के लिए एक आगंतुक के रूप में अपने आप को डाल: अपने कार्यालय आप काम करते हैं, जहां कंपनी का प्रतीक है? अपने काम की जगह एक सकारात्मक छवि को दर्शाया गया है? या स्वस्थ और सक्रिय है कि एक व्यापार का वर्णन? आगंतुकों और उनके सहयोगियों के लिए एक आरामदायक अंतरिक्ष काम को वर्णन कर रहे हैं? यह साफ है, यह भी बाहर प्रवेश द्वार कार्यक्षेत्र नोट? प्रतीक्षालय पहले से ही पहली धारणा सही दे रहा है? आसानी से सुलभ? अपने कमरे साफ रहता रखने के लिए एक सप्ताह में कुछ मिनट खर्च करते हैं, पेंट दीवारों नए संयंत्रों को खरीदने या बदलने के लिए अपने वेतन के एक हिस्से का निवेश करने में संकोच नहीं करते। छवियों आप प्रदर्शित करना चाहते हैं छवि के अनुसार प्रदर्शित कर रहे हैं सुनिश्चित करें।रंग का स्पर्श देने
रंग हैं तटस्थ आमतौर पर इस तरह के बैंकिंग और सरकार रूढ़िवादी के रूप में काम के कुछ प्रकार के लिए उपयुक्त है। काम के इस प्रकार फोटोग्राफी और ग्राफिक डिजाइन की तरह, और अधिक रचनात्मक है के लिए, आप रंगों गर्म और हंसमुख हैं का उपयोग कर सकते हैं। रंग की एक चयन करें और अपने कार्यालय में ही सजा। समान रूप से महत्वपूर्ण है, तुम कैसे सजावट का काम अंतरिक्ष में ब्रांडिंग कंपनियों के साथ गठबंधन करने में सक्षम हैं। कंपनी का नाम और लोगो डाल दिया है, और एक विशेष उपयोगकर्ता अपने कार्यालय के बाहर एक हस्ताक्षर डाल करने के लिए अनुमति देने के लिए तय करना होगा कि कोने पर विचार करें। इस तरह के एक व्यापार लोगो और रंग के रंग जोड़ने के रूप में समस्याओं तुच्छ लग सकता है, लेकिन यह ग्राहक / ग्राहक आते हैं, जब एक मजबूत मनोवैज्ञानिक प्रभाव है करने में सक्षम है।एक अधिक कुशल फर्नीचर के लिए विकल्प खोजने
फर्नीचर खुदरा / यूनिट खरीदने के बजाय प्रति सेट सीधे खरीदने पर विचार करें। आप अधिक विकल्प खरीदने के लिए मिल जाएगा (और कोई भी गौर नहीं होगा) कि एक ही मॉडल और रंग के लिए अलग से क्रय करके। एक और टिप यह एक किफायती मूल्य पर अच्छी गुणवत्ता मिल जाएगा क्योंकि अचल संपत्ति के लिए फर्नीचर के विक्रेता को खरीदने के लिए कोशिश कर रहा है।
कार्यक्षेत्र गन्दा के लिए नहीं कहा
दस्तावेजों की एक बॉक्स, इस्तेमाल नहीं किया दस्तावेजों, आदि: समय के साथ, अपने कार्यालय में जल्द ही कागज के ढेर के पहाड़ों से भर जाएगा अक्सर हम वहाँ जल्द ही व्यवस्था है, लेकिन शायद ही कभी वास्तव में किया जाएगा। यह आप अपनी जगह में कचरा डालने के लिए कुछ ही मिनटों के समय लेने के लिए समय है। दस्तावेज़ बक्से से शुरू, यह diguakan नहीं है, तो कचरे के निपटान के पीठ और तुरंत छँटाई, कागज के ढेर। कार्यक्षेत्र स्वच्छ और आप और अधिक प्रेरित और बेहतर संगठित कर देगा साफ।
स्थानिक कार्य
विशिष्ट कार्य गतिविधि के लिए कार्यात्मक है कि एक कमरे डिजाइन। एक ही स्थान पर फाइल और रिकॉर्ड को बचाने; दूसरी तरफ कापियर, प्रिंट, और स्कैनर जगह है। जब जरूरत को नवीनीकृत, कार्यालय स्टेशनरी के लिए कुछ भंडारण सेट करें। आप कर्मचारियों / नए कर्मचारी है, तो नए उपकरणों वही कर रहे हैं खरीदने के लिए बिना अपनी डेस्क पर सभी आवश्यक उपकरण तैयार करते हैं।पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था
सजाने का ध्यान केंद्रित हो गया है कि लेआउट और कार्यालय के फर्नीचर की नियुक्ति, इतना ही कमरे में प्रकाश व्यवस्था के बारे में मत भूलना। दौरा प्राप्त और सहयोगियों के साथ संवाद, बल्कि अपने व्यक्तिगत गोपनीयता की रक्षा करने के लिए सक्षम होने के लिए इस्तेमाल किया जब कार्य क्षेत्र के लिए एक सुविधाजनक स्थान पर है सुनिश्चित करें। मुख्य फ्लोरोसेंट रोशनी के अलावा, आप काम रोशनी या लैंप छोटे होते हैं, जैसे अप्रत्यक्ष रोशनी जोड़ सकते हैं। इसके अलावा दिन के दौरान आप कार्यक्षेत्र पर सूर्य के प्रकाश के सबसे बनाने के लिए सुनिश्चित करें कि।स्थानीय कलाकारों
अपने कार्यालय में अपने काम का प्रदर्शन करने के लिए कला-पेंटिंग की समुदाय की संभावित गले लगाने के लिए स्थानीय कलाकारों उपयोग पर विचार करें। काम अंतरिक्ष में रंग की कलात्मक स्पर्श भी कलाकारों ग्राहक द्वारा देखा जा सकता है कि एक प्रदर्शन के स्थान देता है। अन्य लाभ आप दर्शकों के लिए एक विपणन माध्यम के रूप में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।समस्या एर्गोनोमिक्स कम मत समझना
ergonomic डिजाइन लागत की बात है, लेकिन यह भी भविष्य में लागत को कम कर सकता है कि एक निवेश ही नहीं है। क्या तुम नहीं करने की हिम्मत है, और कर्मचारियों जिससे उत्पादकता को कम करने, दर्द, आंख तनाव वापस अनुभव। कीबोर्ड, मॉनिटर और अन्य कार्यालय उपकरण की नियुक्ति में अनुसंधान के क्षेत्र में विशेषज्ञ हैं, जो ergonomics के डिजाइनरों का प्रयोग करें। सिर्फ एक बेहतर काम कर रहे जलवायु और उत्पादक बनाने के लिए काम में अपनी गुणवत्ता, आराम की जाँच के बिना अधिक किफायती फर्नीचर खरीद मत करो।
अपने जीवन का आधा वहां किया जाता है क्योंकि अपने दूसरे घर के रूप में कार्यक्षेत्र बनाओ। उम्मीद है कि उपरोक्त सुझावों का एक आरामदायक और सुरक्षित काम बनाने में मदद कर सकते हैं।
शक्तिशाली प्रस्तुतियाँ दस टिप्स आप पता करने की आवश्यकता
एक प्रेरक प्रस्तुति बस भी आकर्षक है कि प्रस्तुति की शैली परिपक्व सामग्री के साथ तैयार है, लेकिन नहीं किया जा सकता। अच्छी तरह से संवाद मुख्य कौशल प्रस्तुतियों राजधानी के एक होने की क्षमता वाले। यह
स्थिति प्रस्तुति के दौरान नियंत्रित करने के लिए सक्षम होने के लिए
दर्शकों को समझने के लिए सक्षम होने के लिए एक विशेष कौशल लेता है। इसके लिए आप यादगार प्रदर्शन देने में मदद करने के लिए 10 सुझाव गाइड आवेदन कर सकते हैं।
1. तैयारी, तैयारी, तैयारी
बाहर कोई आसान रास्ता नहीं है। एक अच्छी प्रस्तुति की तैयारी पर बहुत निर्भर है प्रदर्शित करता है। विस्तृत तैयार है और इस तरह के कपड़े, जूते, श्रृंगार, और यहां तक कि सामान के रूप में तकनीकी मामलों के माल से लेकर परिपक्व।
2. सोचो श्रोता
दर्शक: अपनी प्रस्तुति की तैयारी है, तो आप हमेशा याद रखना चाहिए वहाँ एक बात है। एक प्रस्तुति कर का मुख्य उद्देश्य एक दर्शकों के लिए एक मुद्दा / मामले संवाद है। एक दर्शक के रूप में स्थिति और सवालों के जवाब देने में शामिल हैं: क्या, कौन, क्यों, कैसे?
वे कौन हैं और आप कौन हैं? यह वे सहपाठियों, प्रोफेसरों, सहयोगियों, या मालिकों आप कर रहे हैं, चाहे जो अपने दर्शकों को पता करने के लिए महत्वपूर्ण है। वे पहले से ही आप के बारे में क्या जानते हो? यह उन पर सूचित करने के लिए आवश्यक है? क्या खुद को पेश करने की जरूरत है? एक दर्शकों के अलग अलग की जरूरत है, और संवाद स्थापित करने के विभिन्न तरीके की है।
वे क्या चाहते हैं? वे क्या जानते हैं? क्या आप उन्हें बता सकते हैं? इस जानकारी को जानने के बाद आप प्रस्तुत किया जाएगा कि सामग्री की सामग्री का निर्धारण में मदद मिलेगी। आप कुछ सवाल के जवाब के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो आप प्रस्तुति सत्र की शुरुआत में रख सकते हैं ऊपर के रूप में।
आप एक यात्रा करने के लिए बनने की कोशिश व्यक्त कि प्रस्तुति। आपका कर्तव्य सामग्री / प्रस्तुति के माध्यम से गोल में दर्शकों को लाने के लिए। तुम कहते हो और दिशा क्या इस प्रस्तुति का उद्देश्य क्या बताने के लिए संकेत का प्रयोग करें। आप "... पिछले" "अंत में ..." या इस तरह के "अगले मैं के बारे में चर्चा करेंगे ...", "अब हम करने के लिए बारी .." के रूप में शब्द, और उपयोग कर सकते हैं। लक्षण भी सुझाव के लिए अपने दर्शकों को ध्यान केंद्रित रखने के लिए और अपनी प्रस्तुति से ही महसूस किया।
3. संचार
केवल आप एक प्रस्तुति दे रहे हैं, एक अच्छा संचार दो तरह है। आप जब तुम बात अपने दर्शकों को बाधित नहीं करना चाहते हैं, वहीं, दर्शकों की ओर एक दृश्य के साथ संबंधों को बनाने के पूरे दर्शकों वर्तमान के साथ बात की। अपने दर्शकों के लिए बात करना चाहता है। , बयानबाजी सवाल पूछें अगला विषय में जाने के दौरान व्याकुलता interikasi दे। एक कंप्यूटर के पीछे छुपा कर निष्क्रिय नहीं हो।
4. छोटी-छोटी बातों को तैयार
आप ग्रीटिंग "हाय", "नमस्ते" का उपयोग करने के लिए गैर-औपचारिक में बातचीत करेंगे, तो प्रस्तुति के दौरान खोलने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा कि इस तरह के ग्रीटिंग के रूप में अधिक विवरण के साथ अपनी सामग्री तैयार करते हैं, या इस तरह के रूप में "शब्दों का उपयोग करके औपचारिक रूप से और अधिक अच्छे सुबह / दोपहर / दोपहर "," महिलाओं के लिए और सज्जनो ", आदि कैसे आप प्रस्तुति को समाप्त करने के लिए जा रहे हैं? करता है, "आपका ध्यान के लिए धन्यवाद" "धन्यवाद", आदि चित्र, ग्राफिक्स, टेबल, या चार्ट का उपयोग करने के लिए, चाहे वह अपने स्लाइड वर्णन करने के लिए एक अधिक विशिष्ट विवरण तैयार करें।
5. प्रस्तुति स्ट्रक्चर्ड
एक अच्छी प्रस्तुति के तीन भागों में, परिचय और खोलने, कोर सामग्री, और निष्कर्ष है। एक आत्म-परिचय करने, प्रस्तुति की सामग्री का एक संक्षिप्त पूर्वावलोकन, और अंतिम परिणाम परिचय और खोलने पर हासिल किया जाना है। इस हिस्से से अधिक 30 सेकंड मत करो। मुख्य सामग्री महत्वपूर्ण बिंदुओं, नए ज्ञान, आपके डेटा में प्रवृत्तियों, या हासिल किया गया है कि प्रगति में शामिल है। पूर्णता और अपनी प्रस्तुति सत्र के लिए उपलब्ध समय के लिए अनुकूलित सामग्री की गहराई। आप अपने दर्शकों को याद है और जानना चाहते हैं कि हिस्सा बल देना चाहिए।
6. अपने आप को समझने
अपनी ताकत और कमजोरियों का पता है। प्रस्तुति की विशेषता है कि आप हर रोज नियमित कर एक सीखने की प्रक्रिया और कुछ नहीं है। आप विश्वास बने रहने के लिए सुविधा क्षेत्र में रहते हैं, लेकिन सीमा पार करने की कोशिश कर सकते हैं: उपयोग करते हैं, नई तकनीक की खोज, कुछ अलग करने की कोशिश PowerPoint टेम्पलेट अलग है, क्यू कार्ड का उपयोग कर के बजाय कागज सामान्य आकार, नोट तकनीक प्रस्तोता दूसरों से पढ़ने की कोशिश और जानने के लिए, कोशिश यह भी Prezi तरह एक और अधिक आकर्षक प्रस्तुति उपकरण का उपयोग करें। लक्ष्य निर्धारण: आप क्या चाहते हैं के रूप में शैली के साथ प्रस्तोता? अपना समय ले लो और ध्यान से तैयार करते हैं।
7. पढ़ने से बचने।
एक प्रस्तुति दे जब संचार के नजरिए से देखा, तो बात कर रहे हमेशा पढ़ने से बेहतर है। आप पढ़ने के लिए होने की स्थिति के साथ सामना कर रहे हैं, हालांकि, जब दर्शकों ने आनंद उठाया जा सकता है कि एक बात बने रहने के लिए लागू किया जा सकता है कि कई तकनीकों हैं (हमेशा अपने दर्शकों को याद है)।
4 में बांटा गया है, जिसमें A4 कागज पर क्यू कार्ड बनाने के लिए, यह cosiest के आकार है और दर्शकों के साथ अपनी आंख से संपर्क के साथ हस्तक्षेप नहीं करेगा। आप अपने दर्शकों को पता है और याद रखना चाहते हैं कि महत्वपूर्ण बातों पर बल देना चाहिए। क्यू कार्ड लाना प्रस्तुति याद करने में मदद कर सकते हैं।
PowerPoint आप प्रदर्शन करते हैं जब यह अगली स्लाइड के लिए एक गाइड के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, ताकि (handsouts) को संभालने के लिए आसान है, जो प्रिंट समारोह के साथ बनाया गया है। आप PowerPoint में प्रस्तुतकर्ता दृश्य के बारे में पता था? यदि नहीं, तो आप तुरंत यह कोशिश करनी चाहिए! इस के बाद आप को पढ़ने के लिए जरूरत नहीं होनी चाहिए कि एहसास होगा।
8. गैर मौखिक संचार
एक प्रस्तुति भी प्राकृतिक और कठोर नहीं देखने के लिए उल्लेखनीय है, जब शरीर की भाषा। आमतौर पर प्रस्तोता स्वाभाविक रूप से हाथ का उपयोग करें और एक प्रस्तुति देने का समर्थन करने के आंदोलनों हाथ। अक्सर उलझन में आप एक पैंट की जेब में जगह की अनुमति दी है, तो अपने हाथ डाल दिया है जब? या अपनी पीठ के पीछे रखा जाना आवश्यक है? सबसे अच्छी स्थिति कमर हद ऊपर अपने हाथ में रिमोट PowerPoint के हाथ, कलम, या पेंसिल की तरह कुछ (यह ड्रॉप करने के लिए नहीं सावधान किया जा रहा) की कोशिश है
9. स्लाइड डिजाइन
पाठ न आना और कोई विवरण के बिना इसे पढ़ने के लिए बहुत ज्यादा नहीं के साथ अपने दर्शकों का सम्मान करें। आमतौर पर दर्शकों को तेजी से एक स्लाइड की सामग्री को पढ़ा होगा। "कम अधिक है" और हमेशा आप प्रस्तुति वर्णन में सभी स्लाइड नीचे लिखने की जरूरत नहीं है कि याद है।
10 अभ्यास, अभ्यास, और अभ्यास
प्रशिक्षण का विस्तार सामग्री पेश करने के लिए तैयार किया गया है। PowerPoint में उपलब्ध है कि एक रिकॉर्डिंग डिवाइस का उपयोग कर एक प्रस्तुति रिकॉर्ड। व्यायाम आप जोर से और सुचारू रूप से बात कर सकते हैं। यदि संभव हो तो, ऐसे दोस्त या परिवार के रूप में, एक दर्शकों के सामने में व्यायाम करने के लिए प्रयास करें। या दर्पण के सामने व्यायाम करने के लिए प्रयास करें।
अपनी प्रस्तुति को सफलतापूर्वक चलाया जा सकता है कि कुछ गुप्त है कि वह उस। प्रस्तुति शुरू होने से पहले प्रार्थना करने के लिए मत भूलना। गुड लक!
1. तैयारी, तैयारी, तैयारी
बाहर कोई आसान रास्ता नहीं है। एक अच्छी प्रस्तुति की तैयारी पर बहुत निर्भर है प्रदर्शित करता है। विस्तृत तैयार है और इस तरह के कपड़े, जूते, श्रृंगार, और यहां तक कि सामान के रूप में तकनीकी मामलों के माल से लेकर परिपक्व।
2. सोचो श्रोता
दर्शक: अपनी प्रस्तुति की तैयारी है, तो आप हमेशा याद रखना चाहिए वहाँ एक बात है। एक प्रस्तुति कर का मुख्य उद्देश्य एक दर्शकों के लिए एक मुद्दा / मामले संवाद है। एक दर्शक के रूप में स्थिति और सवालों के जवाब देने में शामिल हैं: क्या, कौन, क्यों, कैसे?
वे कौन हैं और आप कौन हैं? यह वे सहपाठियों, प्रोफेसरों, सहयोगियों, या मालिकों आप कर रहे हैं, चाहे जो अपने दर्शकों को पता करने के लिए महत्वपूर्ण है। वे पहले से ही आप के बारे में क्या जानते हो? यह उन पर सूचित करने के लिए आवश्यक है? क्या खुद को पेश करने की जरूरत है? एक दर्शकों के अलग अलग की जरूरत है, और संवाद स्थापित करने के विभिन्न तरीके की है।
वे क्या चाहते हैं? वे क्या जानते हैं? क्या आप उन्हें बता सकते हैं? इस जानकारी को जानने के बाद आप प्रस्तुत किया जाएगा कि सामग्री की सामग्री का निर्धारण में मदद मिलेगी। आप कुछ सवाल के जवाब के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो आप प्रस्तुति सत्र की शुरुआत में रख सकते हैं ऊपर के रूप में।
आप एक यात्रा करने के लिए बनने की कोशिश व्यक्त कि प्रस्तुति। आपका कर्तव्य सामग्री / प्रस्तुति के माध्यम से गोल में दर्शकों को लाने के लिए। तुम कहते हो और दिशा क्या इस प्रस्तुति का उद्देश्य क्या बताने के लिए संकेत का प्रयोग करें। आप "... पिछले" "अंत में ..." या इस तरह के "अगले मैं के बारे में चर्चा करेंगे ...", "अब हम करने के लिए बारी .." के रूप में शब्द, और उपयोग कर सकते हैं। लक्षण भी सुझाव के लिए अपने दर्शकों को ध्यान केंद्रित रखने के लिए और अपनी प्रस्तुति से ही महसूस किया।
3. संचार
केवल आप एक प्रस्तुति दे रहे हैं, एक अच्छा संचार दो तरह है। आप जब तुम बात अपने दर्शकों को बाधित नहीं करना चाहते हैं, वहीं, दर्शकों की ओर एक दृश्य के साथ संबंधों को बनाने के पूरे दर्शकों वर्तमान के साथ बात की। अपने दर्शकों के लिए बात करना चाहता है। , बयानबाजी सवाल पूछें अगला विषय में जाने के दौरान व्याकुलता interikasi दे। एक कंप्यूटर के पीछे छुपा कर निष्क्रिय नहीं हो।
4. छोटी-छोटी बातों को तैयार
आप ग्रीटिंग "हाय", "नमस्ते" का उपयोग करने के लिए गैर-औपचारिक में बातचीत करेंगे, तो प्रस्तुति के दौरान खोलने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा कि इस तरह के ग्रीटिंग के रूप में अधिक विवरण के साथ अपनी सामग्री तैयार करते हैं, या इस तरह के रूप में "शब्दों का उपयोग करके औपचारिक रूप से और अधिक अच्छे सुबह / दोपहर / दोपहर "," महिलाओं के लिए और सज्जनो ", आदि कैसे आप प्रस्तुति को समाप्त करने के लिए जा रहे हैं? करता है, "आपका ध्यान के लिए धन्यवाद" "धन्यवाद", आदि चित्र, ग्राफिक्स, टेबल, या चार्ट का उपयोग करने के लिए, चाहे वह अपने स्लाइड वर्णन करने के लिए एक अधिक विशिष्ट विवरण तैयार करें।
5. प्रस्तुति स्ट्रक्चर्ड
एक अच्छी प्रस्तुति के तीन भागों में, परिचय और खोलने, कोर सामग्री, और निष्कर्ष है। एक आत्म-परिचय करने, प्रस्तुति की सामग्री का एक संक्षिप्त पूर्वावलोकन, और अंतिम परिणाम परिचय और खोलने पर हासिल किया जाना है। इस हिस्से से अधिक 30 सेकंड मत करो। मुख्य सामग्री महत्वपूर्ण बिंदुओं, नए ज्ञान, आपके डेटा में प्रवृत्तियों, या हासिल किया गया है कि प्रगति में शामिल है। पूर्णता और अपनी प्रस्तुति सत्र के लिए उपलब्ध समय के लिए अनुकूलित सामग्री की गहराई। आप अपने दर्शकों को याद है और जानना चाहते हैं कि हिस्सा बल देना चाहिए।
6. अपने आप को समझने
अपनी ताकत और कमजोरियों का पता है। प्रस्तुति की विशेषता है कि आप हर रोज नियमित कर एक सीखने की प्रक्रिया और कुछ नहीं है। आप विश्वास बने रहने के लिए सुविधा क्षेत्र में रहते हैं, लेकिन सीमा पार करने की कोशिश कर सकते हैं: उपयोग करते हैं, नई तकनीक की खोज, कुछ अलग करने की कोशिश PowerPoint टेम्पलेट अलग है, क्यू कार्ड का उपयोग कर के बजाय कागज सामान्य आकार, नोट तकनीक प्रस्तोता दूसरों से पढ़ने की कोशिश और जानने के लिए, कोशिश यह भी Prezi तरह एक और अधिक आकर्षक प्रस्तुति उपकरण का उपयोग करें। लक्ष्य निर्धारण: आप क्या चाहते हैं के रूप में शैली के साथ प्रस्तोता? अपना समय ले लो और ध्यान से तैयार करते हैं।
7. पढ़ने से बचने।
एक प्रस्तुति दे जब संचार के नजरिए से देखा, तो बात कर रहे हमेशा पढ़ने से बेहतर है। आप पढ़ने के लिए होने की स्थिति के साथ सामना कर रहे हैं, हालांकि, जब दर्शकों ने आनंद उठाया जा सकता है कि एक बात बने रहने के लिए लागू किया जा सकता है कि कई तकनीकों हैं (हमेशा अपने दर्शकों को याद है)।
4 में बांटा गया है, जिसमें A4 कागज पर क्यू कार्ड बनाने के लिए, यह cosiest के आकार है और दर्शकों के साथ अपनी आंख से संपर्क के साथ हस्तक्षेप नहीं करेगा। आप अपने दर्शकों को पता है और याद रखना चाहते हैं कि महत्वपूर्ण बातों पर बल देना चाहिए। क्यू कार्ड लाना प्रस्तुति याद करने में मदद कर सकते हैं।
PowerPoint आप प्रदर्शन करते हैं जब यह अगली स्लाइड के लिए एक गाइड के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, ताकि (handsouts) को संभालने के लिए आसान है, जो प्रिंट समारोह के साथ बनाया गया है। आप PowerPoint में प्रस्तुतकर्ता दृश्य के बारे में पता था? यदि नहीं, तो आप तुरंत यह कोशिश करनी चाहिए! इस के बाद आप को पढ़ने के लिए जरूरत नहीं होनी चाहिए कि एहसास होगा।
8. गैर मौखिक संचार
एक प्रस्तुति भी प्राकृतिक और कठोर नहीं देखने के लिए उल्लेखनीय है, जब शरीर की भाषा। आमतौर पर प्रस्तोता स्वाभाविक रूप से हाथ का उपयोग करें और एक प्रस्तुति देने का समर्थन करने के आंदोलनों हाथ। अक्सर उलझन में आप एक पैंट की जेब में जगह की अनुमति दी है, तो अपने हाथ डाल दिया है जब? या अपनी पीठ के पीछे रखा जाना आवश्यक है? सबसे अच्छी स्थिति कमर हद ऊपर अपने हाथ में रिमोट PowerPoint के हाथ, कलम, या पेंसिल की तरह कुछ (यह ड्रॉप करने के लिए नहीं सावधान किया जा रहा) की कोशिश है
9. स्लाइड डिजाइन
पाठ न आना और कोई विवरण के बिना इसे पढ़ने के लिए बहुत ज्यादा नहीं के साथ अपने दर्शकों का सम्मान करें। आमतौर पर दर्शकों को तेजी से एक स्लाइड की सामग्री को पढ़ा होगा। "कम अधिक है" और हमेशा आप प्रस्तुति वर्णन में सभी स्लाइड नीचे लिखने की जरूरत नहीं है कि याद है।
10 अभ्यास, अभ्यास, और अभ्यास
प्रशिक्षण का विस्तार सामग्री पेश करने के लिए तैयार किया गया है। PowerPoint में उपलब्ध है कि एक रिकॉर्डिंग डिवाइस का उपयोग कर एक प्रस्तुति रिकॉर्ड। व्यायाम आप जोर से और सुचारू रूप से बात कर सकते हैं। यदि संभव हो तो, ऐसे दोस्त या परिवार के रूप में, एक दर्शकों के सामने में व्यायाम करने के लिए प्रयास करें। या दर्पण के सामने व्यायाम करने के लिए प्रयास करें।
अपनी प्रस्तुति को सफलतापूर्वक चलाया जा सकता है कि कुछ गुप्त है कि वह उस। प्रस्तुति शुरू होने से पहले प्रार्थना करने के लिए मत भूलना। गुड लक!
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